Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले लम्बे समय से नम्बर 4 बल्लेबाज की तलाश में जुटी भारतीय टीम को निजात दिलाने के लिए फिर से कोच बने रवि शास्त्री ने श्रेयस अय्यर को 4 नम्बर पर बल्लेबाजी करवाने की बात कही है। नम्बर 4 के लिए कई सारे बल्लेबाजों को मौका दिया गया जिसमें केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर और युवा ऋषभ पंत भी शामिल है लेकिन कोई भी खरा नहीं उतर सका। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भी हारने का यही एक कारण था। 

फिर के कोच बनने के बाद शास्त्री ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा कि अब वह श्रेयस अय्यर को नंबर-4 पर बल्लेबाजी कराने के लिए देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल से नंबर-4 की हमें समस्या रही है। फिलहाल इस जगह के लिए कुछ युवा खिलाड़ियों के नाम हमारे जहन में है जिनमे से एक नाम अय्यर का भी है। इसी के साथ ही शास्त्री ने अय्यर को अगले वनडे मैचों में नंबर-4 पर मौका देने की बात भी कही है।

गौर हो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान जहां पंत 4 नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं अय्यर ने पांचवें नम्बर पर खेलते हुए शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसके बाद सभी ने माना कि पंत की जगह अय्यर को 4 नम्बर पर उतारना चाहिए और मौका देना चाहिए। वेस्टइंडीज के साथ तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले में अय्यर ने 41 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल थे। इसी के साथ ही उन्होंने दूसरे वनडे मैच में भी अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया था और 68 गेंदों पर एक छक्के और पांच चौकों की मदद से 71 रन बनाए थे। वनडे में खेली गई इन दोनों पारियों में अय्यन ने कहीं न कहीं खुद चौथे नम्बर के लिए मजबूत दावेदार बताया था। 

.
.
.
.
.