Sports

खेल डैस्क : वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 37 गेंदों में शतक जड़ दिया है। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने वाले पूरण ने टी-10 लीग के दौरान भी अपने फॉर्म को जारी रखा और त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट में यह आतिशी पारी खेली। हालांकि पूरण इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम नहीं कर सके। इससे पहले स्कॉट एडवड्र्स ने यूरोपियन क्रिकेट लीग में 32 गेंदों में शतक ठोका था। लैदरबैक जाएंट्स की ओर से खेलते हुए पूरण ने यह पारी खेली।

मैच की बात की जाए तो स्कारलेट आईबिस स्कॉर्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 128 रन जड़े थे। टियोन वैबस्टर ने 27 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 54 रन बनाए तो कैरोन पोलार्ड ने 14 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 27 रन। इवर्ट निकोल्सन ने 16 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 42 रन बनाए।

त्रिनिदाद टी10 ब्लास्ट 2022, Nicholas Pooran, निकोलस पूरन, Nicholas Pooran Hundred in 37 balls, T 10 match, Scarlet Ibis Scorchers, Leatherback Giants, Trinidad T10 Blast 2022

जवाब में खेलने उतरी लैदरबैक जाएंट्स को शुरूआती ओवर में ही झटका लग गया जब ओपनर अमिर जांगू 3 गेंदों में 7 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद निकोल्स पूरण ने अकेले ही टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। पूरण ने 37 गेंदों में छह चौके और 10 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। पूरण की पारी का आलम यह रहा कि उनके टीम के बाकी साथी बल्ले से महज 27 रन ही बना पाए थे।

.
.
.
.
.