Sports

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति और देश के खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए मंगलवार को तोक्यो ओलंपिक खेलों को स्थगित करने की मांग की। कनाडा और आस्ट्रेलिया पहले ही साफ कर चुके हैं कि इस महामारी के कारण बनी गंभीर स्थिति को देखते हुए वे अपने खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए नहीं भेजेंगे।  कोविड-19 की वजह से अभी तक दुनिया भर में 16,000 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग चार लाख लोग संक्रमित हैं। 

अमेरिका के ट्रैक एवं फील्ड, तैराकी और जिम्नास्टिक संघ भी ओलंपिक को स्थगित करने की मांग कर चुके हैं। न्यूजीलैंड एथलीट आयोग ने देश के खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया जानने के लिए सर्वे किया था और न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति के सीईओ कारेन स्मिथ ने तोक्यो ओलंपिक को टालने का समर्थन करने के उनके फैसले का स्वागत किया।  

स्मिथ ने बयान में कहा, ‘हमारी पहली और प्रमुख प्राथमिकता खिलाड़ी हैं। यह हमारे लिये महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें बात करने का मौका दें। हम उनके हर परिस्थिति के लिये तैयार रहने के जज्बे का सम्मान करते हैं। हम जानते हैं कि इस बदलाव से गुजरना आसान नहीं होगा।' उन्होंने कहा, ‘हम उनकी राय का समर्थन करते हैं और उनके विचारों से आईओसी को अवगत कराएंगे। हम जल्द से जल्द फैसला करने की मांग को दोहराते हैं।'

.
.
.
.
.