Sports

क्राइस्टचर्च : तेज गेंदबाज मैट हेनरी को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टी20 टीम में शामिल किया गया है। हेनरी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण भारत में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाह हो गए थे। 12 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के लिए 13 खिलाड़ियों की न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने से पहले हेनरी शुक्रवार को घरेलू एक्शन में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

कप्तान केन विलियमसन और सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी बांग्लादेश टेस्ट दौरे से लौटने के बाद कुछ समय के आराम के बाद श्रृंखला के लिए लौट आए हैं। विलियमसन श्रृंखला के तीसरे टी20आई (डुनेडिन में) में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, अनकैप्ड जोश क्लार्कसन को मैच के कवर के रूप में बुलाया गया है और मिशेल सेंटनर कप्तान के रूप में दिखाई देंगे। 

रचिन रवींद्र को तीसरे मैच में विलियमसन के प्रतिस्थापन के रूप में नहीं माना गया, क्योंकि वह अगस्त की शुरुआत से न्यूजीलैंड टीम के साथ रहने के बाद आराम की अवधि शुरू कर रहे थे, एनजेडसी ने क्रिकेट वेलिंगटन के साथ मिलकर यह निर्णय लिया था। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पाकिस्तान श्रृंखला कई कारणों से महत्वपूर्ण थी और उन्होंने टी20 विश्व कप नजदीक होने के कारण पाकिस्तान श्रृंखला पर जोर दिया है। 

उन्होंने कहा, 'मैट, डेवोन, लॉकी और केन का वापस स्वागत करना बहुत अच्छा है। वे अपने आप में चार गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और उनका कौशल और अनुभव हमारी टीम को मजबूत करेगा। शुक्रवार रात को ईडन पार्क में श्रृंखला शुरू करना एक शानदार अवसर होगा और मुझे पता है कि टीम इसका आनंद उठाएगी। उन्होंने कहा, 'टी20 विश्व कप से पहले केवल तीन टी20 सीरीज बची हैं, सभी मैच हमारी तैयारी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।' 

तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन एकदिवसीय विश्व कप के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर होने के कारण वापसी करने के लिए तैयार हैं। फर्ग्यूसन का ऑकलैंड एसेस के माध्यम से एक्शन में लौटने का कार्यक्रम है जिसके लिए वह टी20ई श्रृंखला के अंतिम तीन मैचों के लिए टीम में शामिल होने से पहले अगले दो हफ्तों में तीन सुपर स्मैश गेम खेलेंगे। 

उनकी अनुपस्थिति का मतलब है कि 25 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन सियर्स को पाकिस्तान श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए शामिल किया गया है जो बांग्लादेश के खिलाफ हालिया श्रृंखला में प्रभावित करने के बाद टी20आई टीम में अपना प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे। 

काइल जैमीसन को टी20आई श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं जबकि ट्रेंट बोल्ट (यूएई) और जिमी नीशम (दक्षिण अफ्रीका) विदेशी टी20 लीग प्रतिबद्धताओं के कारण अनुपलब्ध थे। माइकल ब्रेसवेल को भी चयन के लिए नहीं रखा गया क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं और इस महीने सुपर स्मैश में वेलिंगटन फायरबर्ड्स के माध्यम से खेलने के लिए उनकी वापसी की संभावना है। पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड की टी20 टीम 9 जनवरी को ऑकलैंड में भिड़ेगी। 

न्यूजीलैंड टी20 टीम :

केन विलियमसन (कप्तान) (मैच 1, 2, 4 और 5), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन (केवल मैच 3), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन (मैच 3, 4 और 5) ), मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, बेन सियर्स (मैच 1 और 2), टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी