Sports

न्यूयॉर्क : पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना ​​है कि भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच में न्यूयॉर्क की पिच अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि यह महामुकाबला 'अच्छी पिच' ​​पर खेला जाना चाहिए था, ताकि बेहतर खेलने वाली टीम जीत सके। 

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारत रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बाबर आजम की पाकिस्तान से भिड़ेगी। इस मैदान पर हुए हाल के मैचों ने अप्रत्याशित उछाल दिखाने वाली और टी20 विश्व कप में कम स्कोर की वकालत करने वाली नई-नई बिछाई गई ड्रॉप-इन पिचों पर संदेह पैदा कर दिया है। 

सतह पर टॉस के महत्व पर टिप्पणी करते हुए पठान ने कहा कि टॉस जीतने या हारने से टीम की गेंदबाजी पर असर पड़ता है, अगर वे पहले रुख अपनाते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं इस तथ्य पर विशेष रूप से जोर देना चाहता हूं कि यह विशेष पिच भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सबसे पहले टॉस जीतने या हारने का प्रभाव गेंदबाजी पर पड़ेगा यदि टीम पहले रुख अपनाने का फैसला करती है। पिच में अप्रत्याशित उछाल हो सकता है और टीमों को इसका सामना करने की आवश्यकता है, वे विकेट भी खो सकते हैं।' 

पठान ने कहा, 'यह किसी के साथ भी हो सकता है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच अच्छी पिच पर होना चाहिए ताकि मजबूत टीम जीत सके और भारत एक मजबूत टीम है।' भारत ने न्यूयॉर्क में दो मैच खेले हैं - आयरलैंड के खिलाफ आखिरी गेम और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच। मेन इन ब्लू ने दोनों मैच जीते और प्रत्येक अवसर पर अच्छी तरह से अनुकूलन किया। दूसरी ओर पाकिस्तान डलास में अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में यूएसए से हारने के बाद अपना पहला मैच इस स्थल पर खेलेगा। दो एशियाई दिग्गजों के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला रात 8 बजे शुरू होगा।