Sports

खेल डैस्क : रोटरडेम के मैदान पर नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने पहले वनडे में पाकिस्तानी गेंदबाजों के खूब पसीने छुड़वाए। पाकिस्तान टीम से मिले 315 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम बुरी शुरूआत के बावजूद 300 रन तक पहुंच गई थी। लेकिन रन रेट ज्यादा होने के कारण वह जीत हासिल नहीं कर पाई और 16 रन से मैच गंवा दिया। नीदरलैंड की ओर से कप्तान स्कॉट एडवड्र्स ने शानदार 71 रन की पारी खेली। अगर उन्हें मध्यक्रम मे सहयोग मिलता तो नीदरलैंड यहां ऐतिहासिक जीत भी हासिल कर सकती थी।

 

NED vs PAK, Netherlands vs Pakistan, cricket news in hindi, Scott Edwards,  NED बनाम PAK, नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, स्कॉट एडवर्ड्स


मैच की बात करे तो पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। इमाम उल हक के दो रन पर आऊट होने के बाद फखर जमां ने कप्तान बाबार आजम के साथ मिलकर पाकिस्तान की मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। फखर ने जहां 109 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 109 रन बनाए तो वहीं, बाबर के बल्ले से 74 रन निकले। इसके बाद मध्यक्रम में शादाब खान ने 28 गेंदों में 48 तो आघा सलमान ने 16 गेंदों में 27 रन बनाकर पाकिस्तान को 314 रन तक पहुंचाया। 

 

NED vs PAK, Netherlands vs Pakistan, cricket news in hindi, Scott Edwards,  NED बनाम PAK, नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, स्कॉट एडवर्ड्स

जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही। महज 62 रन पर ही नीदरलैंड ने अपने टॉप 3 बल्लेबाज गंवा लिए थे। ऐसे समय में ओपनर विक्रमजीत सिंह ने टॉम कूपर के साथ मिलकर पारी को संभाला और 159 रन तक ले गए। कूपर ने जहां 54 गेंदों में 6 चौके और दो छक्का ेंकी मदद से 65 रन बनाए तो वहीं, विक्रमजीत के बल्ले से 65 रन निकले। क्रीज पर आए कप्तान स्कॉट एडवड्र्स ने 60 गेंदों में 71 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

 

पाकिस्तान की ओर से हैरिस रॉफ और नसीम शाह सबसे सफल गेंदबाज रहे। हैरिस ने जहां 67 रन देकर तीन विकेट लिए तो वहीं नसीम ने 51 रन देकर नीदरलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसी तरह मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद नवाज ने 1-1 विकेट लिया। पाकिस्तान इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अगला मुकाबला वीरवार यानी 18 अगस्त को दोपहर ढाई बजे से खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.