Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का फिटनेस टेस्ट करने से इंकार कर दिया है। ये भारतीय तेज गेंदबाज इस सप्ताह बेंगलुरु में था और इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के साथ विशाखापत्तनम में नेट्स प्रैक्टिस भी की थी। हालांकि उन्हें टीम में वापसी के लिए एनसीए (NCA) से फिटनेस टेस्ट करवाना जरूरी है। 

जसप्रीत बुमराह का फिटनेस टेस्ट करने ना करने का कारण 

rahul dravid photo, rahul dravid images

एनसीए के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और फिजियोथेरेपिस्ट आशीष कौशिक (Ashish Kaushik) ने बुमराह को इस बारे में कहा है कि वह उनका परीक्षण टेस्ट नहीं कर सकते। जहां तक इसके पीछे के कारणों की बात है तो उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन द्रविड़ इस बाबत असहमत है कि वह कैसे बुमराह का टेस्ट कर सकते हैं जब अपने खुद के विशेषज्ञों के साथ मिलकर रिकवरी कर रहे हैं। 

sourav ganguly photo, sourav ganguly image

हर भारतीय क्रिकेटर को एनसीए से गुजरना होगा : सौरव गांगुली

इस मामले में अभी द्रविड़ और बुमराह की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। हालांकि इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा है कि एनसीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए पहला और अंतिम केंद्र होगा। यह भारतीय क्रिकेटरों के लिए है। हर किसी को एनसीए से जाना होगा।' उन्होंने कहा, ‘वे पूरे साल सभी जगहों पर क्रिकेट खेलते हैं। हम भी कोशिश करेंगे और देखेंगे कि एनसीए के फिजियो मुंबई में जसप्रीत की मदद के लिए आ सकते हैं या नहीं। हम एनसीए के अंतर्गत निगरानी रखनी होगी। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एनसीए में सर्वश्रेष्ठ लोग मौजूद हों।' 

jasprit bumrah photo, bumrah images, bumrah photos

जसप्रीत बुमराह को सितम्बर में हुई थी इंजरी 

इसी साल सितम्बर में बुमराह की पीठ के नीचे वाले हिस्से में इंजरी हुई थी जिसके बाद उन्हें डाॅक्टरों से सुझाव और सर्जरी के लिए इंग्लैंड भी जाना पड़ा था लेकिन उन्होंने सर्जरी करवाई नहीं थी। फिलहाल वह व्यायाम और फिजियो की मदद से फिर से फिट होने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। 

.
.
.
.
.