Sports

मुंबई : इंडियाना पेसर्स ने भारत में पहली बार खेले गए रोमांचक एनबीए प्री-सीजन मैच में शानदार जीत दर्ज की। पेसर्स ने यहां प्रशंसकों से खचाखच भरे एनएससीआई डोम में ओवरटाइम तक गए मैच में सैक्रेमेंटो किंग्स को शुक्रवार को 132-131 से शिकस्त दी। पेसर्स के लिए इस मैच में सबसे अधिक अंक फारवर्ड टीजे वॉरेन (30) ने हासिल किए जबकि किंग्स की ओर से शूटिंग गार्ड बडी हील्ड (28) सबसे ज्यादा स्कोर किया। किंग्स ने मैच की दमदार शरुआत की और टीम के खिलाडिय़ों ने पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया। किंग्स ने जल्दी ही 17-6 की बढ़त बना ली और पेसर्स को टाइम आउट लेना पड़ा।

NBA: Indiana Pacers won match in first pre-season match

युवा प्वाइंट गार्ड डिएरोन फॉक्स ने बेहतरीन शॉट लिए और अपनी टीम को आगे रखा। हालांकि, पेसर्स ने वापसी की कोशिशें तेज कर दी। पहले क्वाटर्र में छह मिनट बाकी रहने तक दोनों टीमों के बीच केवल पांच अंकों का अंतर रह गया। पेसर्स के कोच नेट मैक्मिलन फारवर्ड माइल्स टर्नर की जगह एलिजे जॉनसन को कोर्ट पर लेकर आए।

NBA: Indiana Pacers won match in first pre-season match

किंग्स पहले क्वार्टर की समाप्ति पर 39-29 से आगे रही। किंग्स की ओर से पहले क्वाटर्र में सबसे अधिक अंक फॉक्स (8) ने बटोरे जबकि पेसर्स की ओर से शूटिंग गार्ड जेरेमी लैम्ब ने भी आठ अंक हासिल किए। फॉक्स के अलावा, मार्विन बेग्ले ने भी अंकों का योगदान दिया।

दूसरे क्वाटर्र में भी किंग्स का प्रदर्शन दमदार रहा। स्थानीय दर्शकों ने विवेक रणदिवे के टीम किंग्स को पूरा समर्थन दिया। किंग्स 53-38 से आगे चल रही थी और पेसर्स के कोच को टाइम आउट लेना पड़ा। टाइम आउट लेने के बाद भी पेसर्स की टीम अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई। पहले हाफ में किंग्स 72-59 से आगे रही।

NBA: Indiana Pacers won match in first pre-season match

पेसर्स के लिए हालांकि, तीसरा क्वाटर्र दमदार रहा। पेसर्स ने केवल बेहतरीन अटैक किए जबकि डिफेंस में भी वह किंग्स की टीम पर भारी नजर आई। एक समय मैच में दोनों टीमों के बीच केवल एक अंक का अंतर रहा गया। तीसरे क्वाटर्र के अंत में किंग्स की टीम ने 97-92 से बढ़त बनाए रखी।

NBA: Indiana Pacers won match in first pre-season match

पेसर्स की टीम ने आखिरी क्वाटर्र में भी बेहतरीन खेल दिखाया और मुकाबले को 118-118 से बराबरी पर लाने में कामयाब हुई और नतीजा ओवर टाइम में निकला। ओवरटाइम में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में जीत पेसर्स के हाथ लगी। मैच के दौरान मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के अलावा सोनम कपूर जैसी मशहूर हस्तियां भी मौजूद थी।

.
.
.
.
.