Sports

नई दिल्ली : फ्लोरिडा के मैदान पर भारतीय तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी-20 में जोरदार प्रदर्शन करते हुए महज 33 रनों पर ही वेस्टइंडीज के पांच विकेट चटका लिए। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैणी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक बड़ा वल्र्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल 10 साल पहले भारत की ओर से प्रज्ञान ओझा ने टी-20 के डैब्यू मैच में पहली ही ओवर में दो विकेट चटकाकर सबको हैरान कर दिया था।

Navdeep Saini Make world records in Debut T20 match

ओझा के उक्त रिकॉर्ड के बाद नवदीप ने भी अपने डैब्यू मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बराबर कर लिया। सैणी जब बॉलिंग करने आए थे तो क्रीज पर पोलार्ड और निकोल्स पूरण खेल रहे थे। बोर्ड पर स्कोर था 22 रन। तभी सैणी ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का खाने के बाद चौथी गेंद पर पहले पूरण को पवेलियन लौटाया तो उससे अगली ही गेंद पर हेटमायर को भी बोल्ड कर दिया। पूरण ने 20 तो हेटमायर शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद सैणी ने आखिरी ओवर में पोलार्ड का विकेट निकाला। इस तरह सैणी का गेंदबाजी आंकड़ा 4-1-17-3 रहा।

सैणी ने आईपीएल में किया था प्रभावित

Navdeep Saini Make world records in Debut T20 match
26 साल के नवदीप का भारत के फस्र्ट क्लास रिकॉर्ड बेहद प्रभावित करने वाला रहा है। नवदीप को इसी साल आईपीएल में जगह मिली थी जिसमें उन्होंने अपनी तेज रफ्तार गेंदों से सबको हैरान कर दिया। आईपीएल के दौरान सैणी ने 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बॉलिंग की थी। उनकी प्रतिभा से आकर्षित होकर बीसीसीआई के सिलेक्टरों ने उन्हें मौका दिया। सैणी इस मौके को भुनाते हुए भी नजर आ रहे हैं।

.
.
.
.
.