Sports

मियामी गार्डन्स : नाओमी ओसाका के लिए किसी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचना एक समय बड़ी बात नहीं थी और अगर वह नहीं पहुंच पाती तो इसे उलटफेर माना जाता था। लेकिन अब समय बदल गया है। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। यह पिछले एक वर्ष में केवल दूसरा अवसर है जबकि वह अंतिम आठ में पहुंची। 

ओसाका ने अमरीका की एलिसन रिस्के को 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना डेनियल कोलिन्स से होगा। ओसाका पिछले एक साल के अंदर इससे पहले जनवरी में मेलबर्न में एक टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। उससे पहले वह पिछले साल मियामी ओपन में ही अंतिम आठ में जगह बना पाई थी। इस जापानी खिलाड़ी ने बाद में कहा, ‘यह वास्तव में मेरे जीवन के सबसे अच्छे समय में से एक है। मैं इस समय के लिए वास्तव में ईश्वर की आभारी हूं।' 

अमरीका की नौवीं वरीयता प्राप्त कोलिन्स ने आठवीं वरीय ओन्स जबूर के खिलाफ 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। इससे वह अगली विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष 10 में जगह बना सकती है। डारिया सैविल ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में लूसिया ब्रोंज़ेटी को 5-7, 6-4, 7-5 से हराया। उनका सामना अब 22वें नंबर की बेलिंडा बेनसिच से होगा जिन्होंने अलिक्सांद्रा सासनोविच को 6-2, 6-3 से हराया। 
 

.
.
.
.
.