Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 280 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस हार के बाद बावजूद कप्तान नजमुल हुसैन शांतो साकरात्मक दिखाई दिए। मैच के बाद उन्होंने हसन महमूद, तस्कीन अहमद और नाहिद राणा की गेंदबाजी की भी तारीफ की। शांतो ने पहली पारी में 20 जबकि दूसरी इनिंग में 82 रन की शानदार पारी खेली थी जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल थे। 

नजमुल हुसैन शांतो ने मैच के बाद कहा, 'पहली पारी में हसन, तस्कीन और नाहिद राणा ने जिस तरह से गेंदबाजी की, वह सकारात्मक बात है। उन्होंने (भारत) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। सीमिंग विकल्प - सभी ने योगदान दिया। हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन हमें इसे जारी रखना होगा। एक बल्लेबाज के रूप में मैं हमेशा योगदान देने की कोशिश करता हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेता हूं। परिणाम के बारे में सोचे बिना जितना संभव हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करें, यही हम करना चाहते थे। 

गौर हो कि भारत ने अश्विन के शतक जबकि रविंद्र जडेजा और जशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 376 रन बनाए। इसके बाद बुमहार और अन्य गेंदबाजों के दम पर भारत ने बांग्लदाेश को 149 पर ढेर कर 227 रन की बढ़त हासिल की। भारत ने ऋषभ पंत की शतकीय पारी की बदौलत 287/4 के स्कोर के साथ दूसरी पारी घोषित करते हुए महमान टीम को 515 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। वहीं अश्विन ने अपनी गेंदबाजी का दम दिखाते हुए 6 विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी और टीम चौथे दिन पहला टेस्ट जीतने में कामयाब रही। भारत अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।