Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज जमान खान ने कहा कि वह राष्ट्रीय कप्तान बाबर आजम का विकेट लेना चाहते हैं। स्पीडस्टर के बाबर का सामना करने की संभावना है, जब लाहौर कलंदर्स रविवार 26 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 15वें मैच में पेशावर जालमी से भिड़ेगी। 

खान के पास पीएसएल के पिछले संस्करण में बाबर को आउट करने का मौका था जब बाबर कराची किंग्स के कप्तान थे, लेकिन उन्होंने एक कैच छोड़ दिया, वर्तमान में हरफनमौला इमाद वसीम कप्तानी कर रहे हैं। जमान ने कहा, 'मेरा लक्ष्य बाबर आजम का विकेट लेना है। दुर्भाग्य से पिछले साल मैंने खुद कैच छोड़ा था, लेकिन इस बार मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें आउट कर सकूंगा।' 

पीएसएल 2022 के इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीतने वाले खान ने कहा कि वह कलंदर्स के साथियों शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, 'शाहीन और हारिस दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और मुझे उनसे सीखने का मौका मिलता है।' जमान ने कहा कि वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी का अभ्यास करते हैं और इससे उन्हें काफी हद तक सफेद गेंद के प्रारूप में सफलता का स्वाद चखने में मदद मिली है। 

जमान ने कहा, 'जब भी हमारा लाल गेंद का सीजन समाप्त होता है, हम सफेद गेंद से गेंदबाजी का अभ्यास करते हैं, खासकर डेथ ओवरों में, जहां हम यॉर्कर और धीमी गेंदबाजी करना सीखते हैं। इससे मैच में मदद मिलती है और कप्तान इसका आनंद लेता है और मुझे आत्मविश्वास देता है।' जमान खान ने तीन मैचों में 8.10 की इकॉनमी रेट से 2 विकेट लिए हैं। जहां तक कलंदर्स का संबंध है, वे चार अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर हैं और तीन मैचों में दो जीत के कारण -0.050 का नेट रन रेट है।