Sports

खेल डैस्क : दीपक चाहर ने अपने पिता के ब्रेन स्ट्रोक के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे से बाहर होने के अपने फैसले का बचाव किया है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। टी20 सीरीज 1-1 से समाप्त हुई थी जबकि टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली थी। चाहर ने कहा कि दौरा छोड़ने का फैसला सही था।


दीपक चाहर ने कहा कि मेरे पिता सबसे पहले आते हैं और उन्हीं की वजह से मैं इस स्तर तक पहुंचा हूं। अगर मैं आपातकालीन स्थिति में उनके साथ नहीं हूं तो मैं कैसा बेटा हूं ? अगर सीरीज भारत में होती तो मैं जरूर खेलता क्योंकि अगर कोई आपात स्थिति आती तो एक जगह पहुंचने में 4-5 घंटे लग जाते। लेकिन दक्षिण अफ्रीका आने जाने में 2-3 दिन लगने थे। क्योंकि यह मेरे पिता के बारे में था। इसलिए मैंने उनके लिए फैसला लिया। मैं अपने पिता के साथ 25 दिनों तक अस्पताल में था। उन्हें अलीगढ़ में भर्ती कराया गया था और हम सभी उनके साथ थे।

 

Deepak Chahar, Emotional, india vs South Africa, Team india, cricket news, sports, दीपक चाहर, भावनात्मक, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


दीपक ने 2022 के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई वनडे नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले घरेलू ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के अंतिम टी20ई में भाग लिया था। दीपक चाहर जून में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं। टीम का हिस्सा न होने के बावजूद उन्हें वैश्विक आयोजन के लिए चुने जाने का भरोसा है। दीपक ने कहा कि मैं चोटों के कारण 2 टी20 विश्व कप नहीं खेल सका। अगर मैं फिट होता तो टीम का हिस्सा होता। ऐसे गेंदबाज की हमेशा जरूरत रहती है जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सके। मैंने इसे पहले भी सफलता के साथ किया है।


तेज गेंदबाज ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से अपनी अनुपस्थिति के बारे में भी बात की। मैं अफगानिस्तान श्रृंखला में खेलने के लिए तैयार नहीं था क्योंकि मेरे पास खेल का समय नहीं था। मैं एक महीने तक अभ्यास सत्र से दूर था। इसके बाद मैं एनसीए गया। वहां समय बिताने के बाद मैं अपनी मैच फिटनेस हासिल कर रहा हूं। मैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और टी20 विश्व कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। बता दें कि दीपक ने 2018 में पदार्पण के बाद से 25 टी20आई और 13 वनडे खेले हैं। उन्होंने दोनों प्रारूपों में 47 विकेट लिए हैं, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ टी20ई में 6/7 विकेट भी शामिल हैं।