Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस साल बेहतरीन फॉर्म में दिख रहें हैं। उनके बल्ले से इस साल खूब रन निकल रहे हैंं। सूर्यकुमार यादव ने सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ 36 रन की पारी खेली और इस पारी के साथ ही उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

PunjabKesari

सूर्यकुमार यादव ने इस आईपीएल सीज़न में भी 400 से अधिक रन बना लिए हैं और वह ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड किसी दूसरे भारतीय बल्लेबाज के नाम नहीं था। वह लगातार टीम के लिए रन बना रहें हैं और टीम में अहम भूमिका निभा रहे हैं।  

सूर्यकुमार का तीन सीज़न का आईपीएल प्रदर्शन 

512 - 2018
424 - 2019
410* - 2020

PunjabKesari

इस मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ईशान किशन ने भी आईपीएल में इस साल 400 रन पूरे कर लिए हैं। मुंबई की ओर से इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया और एक ही टीम से 400 से अधिक रन बनाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। सूर्यकुमार के लगातार प्रदर्शन से भारत के कई खिलाड़ियों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना चुने जाने के कारण अपनी नाराज़गी जाहिर की थी। 

PunjabKesari

पोलार्ड ने भी इस मैच में अपने नाम रिकॉर्ड बनाया। पोलार्ड आईपीएल में एक ही टीम से 3 हज़ार रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, गेल और हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। 

आईपीएल में एक टीम के लिए 3 हज़ार रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज

बेंगलुरू के लिए एबीडी
बेंगलुरू के लिए गेल
हैदराबाद के लिए वार्नर
मुंबई के लिए पोलार्ड

.
.
.
.
.