Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस समय यूएसए में खाली समय का आनंद लेते देखे जा रहे हैं। अपने दोस्तों के साथ यूएसए में अमेरिकी फुटबॉल मुकाबला देखने पहुंची धोनी की एक फोटो सोल मीडिया पर वायरल हुई हैं। फैंस ने आखिरी बार धोनी को आरसीबी बनाम चेन्नई के बीच आईपीएल 2024 के मुकाबले में देखा था। चेन्नई नॉकआऊट मुकाबले में आरसीबी से हार गई थी। इस मैच के बाद से उम्मीद थी कि रांची का यह क्रिकेटर संन्यास ले लेगा, लेकिन उसने ऐसा कुछ नहीं किया। उम्मीद है कि वह आगामी आईपीएल सीजन में भी सक्रिय नजर आएंगे। 

 

धोनी आईपीएल से संन्यास पर पहले ही बोल चुके हैं कि वह वहीं करेंगे जो टीम के लिए सबसे अच्छा होगा। दूसरी ओर, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने अभी तक प्रतियोगिता के आगामी सीजन के लिए रिटेंशन नियमों की घोषणा नहीं की है। आईपीएल के आगामी संस्करण से पहले मेगा नीलामी होनी है जहां सभी फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम बताने हैं।


चेन्नई के लिए यह सबसे बड़ी मुसीबत हो सकती है क्योंकि अगर वह महेंद्र सिंह धोनी को बनाए रखते हैं तो उन्हें अपने शीर्ष खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा जोकि सीएसके का भविष्य है। अगर यह खिलाड़ी आईपीएल बोली में गए तो उनपर और भी टीमें दांव लगाने को तैयार रहेंगी।


बहरहाल, धोनी आईपीएल रिटेशन पर कहते हैं कि इसके लिए अभी बहुत समय बाकी है। हमें देखना होगा कि वे खिलाड़ियों को रिटेन करने आदि पर क्या निर्णय आते हैं। अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है। इसलिए, एक बार नियम और कानून औपचारिक हो जाएं, तो मैं फैसला करूंगा, लेकिन यह टीम के सर्वोत्तम हित में होना चाहिए।


बता दें कि धोनी ने अपने आईपीएल करियर में 24 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84* रन है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर में 363 चौके और 252 छक्के जमाए हैं।