Sports

नई दिल्ली : स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही है जिसके उपचार की जरूरत है और भारतीय टीम प्रबंधन उम्मीद लगाये है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की विज्ञप्ति में शमी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है लेकिन इसमें उनके नाम के साथ ‘स्टार' का निशान लगा हुआ है कि वह इस समय उपचार करा रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी।

 

हालांकि उनकी चोट की गंभीरता या प्रकार पर कोई सूचना नहीं दी गयी है कि यह उन्हें मैदान पर लगी या यह फिटनेस संबंधित है। लेकिन पता चला है कि शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में ‘स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक' से सलाह ले रहे थे। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि यह मैदान पर लगी चोट नहीं है। उनके टखने में कुछ समस्या हो रही है।

 

शमी डॉक्टरों की सलाह के लिए मुंबई आए। वह रिहैबिलिटेशन और इसके उपचार के लिए एनसीए भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर शमी के ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट' के लिए समय पर ठीक होने की संभावना नहीं होती तो राष्ट्रीय चयनकर्ता उन्हें नहीं चुनते।