Sports

नई दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को राजधानी के प्रसिद्ध और पुराने रोशनारा क्लब की मानद सदस्यता प्रदान की गई है। रोशनारा क्लब के क्रिकेट सचिव अर्जुन गुप्ता ने बताया कि शमी को रोशनारा क्लब में सम्मानित किया गया और उन्हें क्लब की मानद सदस्यता प्रदान की गई। अर्जुन ने कहा कि यह उनके लिए बड़े हर्ष की बात है कि शमी को क्लब की सदस्यता दी गयी है।

अर्जुन ने बताया कि उनकी कंपनी क्रैगबज स्पोटर््स अब शमी के व्यवसायिक प्रबंधन को देखेगी। इस अवसर पर क्लब के चेयरमैन क्रिकेट अमित गर्ग, को-चेयरमैन कुणाल वंजानी और सचिव क्रिकेट जसप्रीत सिंह भी मौजूद थे। शमी क्लब की सुविधाओं से काफी प्रसन्न नजर आए और उन्होंने कहा कि वह जब भी राजधानी आएंगे तो क्लब के जिम और क्रिकेट सुविधाओं का इस्तेमाल करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की स्थापना 4 दिसंबर,1928 को क्रिकेट में ब्रिटिश एकाधिकार को समाप्त करने के लिए दिल्ली के रोशनारा क्लब में खिलाड़यिों के एक समूह द्वारा की गई थी। 1928 में उन्होंने सारेे क्लबों को मिलाकर बीसीसीआई बनाया था और तमिलनाडु में एक सोसाइटी के रूप में दर्ज करवाया था। रोशनारा क्लब के मैदान में प्रथम श्रेणी मैच आयोजित होते हैं।