Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच और चयनकर्ता बने मिसबाह उल हक ने पद संभालते ही कप्तानी सरफराज अहमद की कप्तानी की समीक्षा करनी शुरू कर दी है। मिसबाह इस वक्त सरफराज की फिटनेस, जीत प्रतिशत, उनके मैच में योगदान को लेकर सारी पुरानी रिपोर्ट देख रहे हैं ताकि यह तय हो सके कि वह आगे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बनने लायक है या नहीं।

हालांकि सरफराज अभी क्रिकेट विश्व कप के दौरान अनफिट, ओवरवेटेड और आलसी होने का टैग लगने पर प्री-सीजन ट्रेनिंग कैंप में खूब मेहनत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सरफराज ने खुद को फिट खिलाडिय़ों की सूची में लाने के लिए करीब 9 किलोग्राम वजन कम किया है। नए कोच मिसबाह सरफराज की मेहनत देखकर तो खुश है लेकिन वह कप्तान रहेंगे या नहीं इसको लेकर फैसला अभी आगामी दिनों में ही आएगा। 

Misbah ul haq analysis sarfraz ahmed records in captaincy

पिछले डेढ़ साल के दौरान पाकिस्तानी टीम ने सरफराज की कप्तानी में 11 टेस्ट खेले हैं। इनमें 4 में उन्हें जीत तो 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, वनडे क्रिकेट में तो उनका और भी बुरा हाल है। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान 34 में से 20 वनडे गंवा चुका है। हालांकि बतौर कप्तान सरफराज का टी-20 फॉर्मेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। उनकी टीम ने 20 में से 17 मैच जीतकर आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पोजीशन पाई हुई है।

Misbah ul haq analysis sarfraz ahmed records in captaincy

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप पाकिस्तानी टीम के लिए बेहद खराब रहा था। शुरुआती हारों के बाद उनके पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक मौका तो था लेकिन वह रन रेट कम होने के कारण न्यूजीलैंड से पिछड़ गई। वैसे भी विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझते दिखते थे। पाकिस्तानी की टीम सोशल मीडिया पर विश्व कप में सबसे खराब फील्डिंग करने के कारण भी ट्रोल हुई थी।
 

.
.
.
.
.