Sports

मेलबोर्न : पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मजबूत ओपनिंग क्रम के लिए टी-20 सीरीज के स्टार रहे मैथ्यू वेड को देखना चाहिए। वार्नर चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। ऐसे में जो बन्र्स के साथ कौन सा बल्लेबाज आएगा इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है। बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के प्रैक्टिस मैच में विल पुकोवस्की अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे। इसलिए क्लार्क में अब मैथ्यू वेड का नाम सुझाया है। 

कैमरन ग्रीन ने भारत ए के खिलाफ शतक लगाकर अपना चयन पुख्ता करने की कोशिश की। लेकिन क्लार्क को लगता है कि वेड ही बल्लेबाजी क्रम को मजबूती दे सकते हैं। उन्होंने कहा- यदि आप (ऑल-राउंडर) कैमरन ग्रीन लेने जा रहे हैं तो आपको वेड के लिए एक और स्थान ढूंढना होगा। निश्चित तौर पर वह शुरुआती स्लॉट में हो सकता है।

क्लार्क बोले- मुझे लगता है कि वाडी ऐसा कर सकते हैं। वेड ने भारत के खिलाफ पिछले दो टी-20 मैचों में में बैक-टू-बैक अद्र्धशतक लगाया था। हालांकि उन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट में पांच नंबर से ऊपर कभी बल्लेबाजी नहीं की। वहीं, वनडे की अगर बात की जाए तो पिछले 10 वनडे में उन्होंने 30.60 की औसत से रन बनाए हैं जिसमें 75 का उच्चतम स्कोर है।