Sports

बर्मिंघम : राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में शनिवार को कांस्य पदक जीतने के बाद शीर्ष भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनालबेन पटेल ने पदक अपने करीबी और देशवासियों को समर्पित किया। भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनलबेन मनुभाई पटेल ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में एनईसी हॉल 3 में महिला एकल क्लास 3-5 में इंग्लैंड की सू बेली को हराकर कांस्य पदक जीता। 

सोनलबेन ने कहा, मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह राष्ट्रमंडल खेलों में एकल में मेरा पहला पदक है। मैं खुश हूं। मैं यह पदक अपने पति, परिवार, कोच और सभी देशवासियों को समर्पित करती हूं। पैरा टीटी खिलाड़ी ने कहा कि सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य पदक मैच के लिए खुद को प्रेरित करना उनके लिए आसान नहीं था। उन्होंने कहा, मैंने टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में भी पदक नहीं जीता था और यह मेरे दिमाग में रहा। जब मुझे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चुना गया, तो मैं पदक जीतना चाहती थी। 

अपने कांस्य पदक मैच में पटेल ने सू बेली को सीधे सेटों में 3-0 (11-5, 11-2, 11-3) से हराया। पूरे मैच में सोनलबेन मनुभाई पटेल का दबदबा रहा और उन्होंने इंग्लैंड सू बेली के खिलाफ पहले गेम में 11-5 से जीत हासिल की। पटेल ने इंग्लिश पैडलर को कोई मौका नहीं दिया क्योंकि उसने पहले दो गेम एकतरफा अंदाज में 11-5, 11-2 से जीतने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय पैडलर ने आगे बढ़कर इंग्लैंड की बेली को 11-5, 11-2, 11-3 से हराकर कांस्य पदक जीता। 

सोनलबेन ने सेमीफाइनल में नाइजीरिया की इफेचुकुडे इकपोयी से 1-3 से हार दर्ज की थी। इसने उन्हें स्वर्ण पदक की दौड़ से बाहर कर दिया और उन्हें कांस्य पदक मैच में खेलना पड़ा। भारत की पैरा टेबल टेनिस स्टार सोनलबेन पटेल ने गुरुवार को बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में नाइजीरिया की चिनेये ओबियोरा को हराकर महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। अपने महिला एकल वर्ग 3-5 एकल मैच में उन्होंने ओबिओरा को 8-11, 11-5, 11-7, 11-5 से हराया।