Sports

लंदन : फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन मैक्स वेरस्टैपेन ने रेड बुल के साथ पांच साल का अनुबंध कर लिया है जिसके तहत वह 2028 तक टीम के साथ बने रहेंगे। मैक्स को इसके लिए प्रत्येक सीजन 54 मिलियन डॉलर मिलेंगे जोकि भारतीय करंसी के हिसाब से 400 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की रकम है। मैक्स ने पिछले ही साल लुईस हैमिल्टन को अबुधाबी ग्रांपी में हराकर पहली विश्व चैम्पियनशिप जीती थी। रेस में हैमिल्टन जीतते नजर आ रहे थे लेकिन मैक्स ने आखिरी क्षणों में जीत हासिल कर सबको चौका दिया था। 

Max Verstappen, Signs deal, Red Bull, F1 news in hindi, sports news, मैक्स वेरस्टैपेन, रैड बुल,  फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन मैक्स वेरस्टैपेन
रैड बुल के साथ दोबारा जुडऩे पर वेरस्टैपेन ने कहा कि मुझे वास्तव में रेड बुल रेसिंग का हिस्सा बनने में मजा आता है, इसलिए 2028 सीजन के लिए बने रहना एक आसान निर्णय था। मैं इस टीम से प्यार करता हूं और पिछला साल अविश्वसनीय था। 2016 में एक साथ आने के बाद से हमारा लक्ष्य चैंपियनशिप जीतना था और हमने ऐसा कर दिखाया। अब अगला लक्ष्य नंबर एक बने रहना है।

Max Verstappen, Signs deal, Red Bull, F1 news in hindi, sports news, मैक्स वेरस्टैपेन, रैड बुल,  फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन मैक्स वेरस्टैपेन

रैड बुल बॉस क्रिश्चियन हॉर्नर ने कहा कि हमारा तत्काल ध्यान मैक्स के विश्व चैंपियनशिप खिताब को बनाए रखने पर है, लेकिन यह सौदा यह भी दर्शाता है कि वह टीम की भविष्य की योजना का अहम हिस्सा है। हम डिवीजन 2026 के लिए नए इंजन नियमों की दिशा में काम कर रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उक्त कार के लिए हमारे पास सबसे अच्छा ड्राइवर हो।