Sports

खेल डैस्क : रेड बुल के मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने खुलासा किया है कि अगर वह इस सीजन में वल्र्ड ड्राइवर्स चैंपियनशिप जीत जाते हैं तो वह फॉर्मूला 1 से रियाटर हो जाएंगे। बीबीसी रेडियो 5 लाइव से बात करते हुए मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने कहा कि एक बार वल्र्ड ड्राइवर्स चैंपियनशिप जीत जाता हूं तो मैं फॉर्मूला 1 से जा सकता है। दरअसल वेर्स्टाप्पेन का यह जवाब तय आया आया जब उनसे पूछा गया था कि यदि आप इस वर्ष विश्व चैंपियन नहीं बन पाते तो आपकी क्या महत्वाकांक्षा होगी। लक्ष्य क्या होंगे ?

मैक्स वेर्स्टाप्पेन, Max Verstappen, F1 news in hindi, sports news, वल्र्ड ड्राइवर्स चैंपियनशिप, World Drivers Championship

मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने कहा कि फार्मूला 1 में बस इतना ही ... आपने इसे पूरा कर लिया है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने जीते हैं क्योंकि आप पहले ही एक जीत चुके हैं। बेशक, मैं हमेशा अधिक जीतने की कोशिश करूंगा, लेकिन यह हो गया ... यह अंतिम लक्ष्य है। मैंने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है। मुझे ड्राइविंग में बहुत मज़ा आता है लेकिन अब मुझे फॉर्मूला 1 के बाहर अन्य कारणों पर भी सोचना होगा। 

मैक्स वेर्स्टाप्पेन, Max Verstappen, F1 news in hindi, sports news, वल्र्ड ड्राइवर्स चैंपियनशिप, World Drivers Championship

मैक्स वेर्स्टाप्पेन ने साफ शब्दों में कहा कि वह अपने चैंपियनशिप प्रतिद्वंद्वी लुईस हैमिल्टन की तरह कई चैंपियनशिप जीतने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं रखते। 36 वर्षीय हैमिल्टन ने रिकॉर्ड सात विश्व ड्राइवर चैंपियनशिप जीती हैं, जिसमें पिछले सात में से पांच चैंपियनशिप शामिल हैं। हैमिल्टन इस बार अपनी आठवीं चैम्पियनशिप के लिए आगे बढ़ रहे हैं। 

.
.
.
.
.