Sports

साउथेम्प्टन (यूके) : मैथ्यू शॉर्ट अपने सामने आने वाले अवसरों का लाभ उठाने और ऑस्ट्रेलिया के टी20आई सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की करने के लिए उत्सुक हैं जो डेविड वार्नर के संन्यास के बाद खाली हो गई थी।

स्कॉटलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की टी20आई सीरीज में जेक फ्रेजर-मैकगर्क के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शॉर्ट को शीर्ष पर अपनी क्लास दिखाने का मौका मिला। उन्होंने 26 गेंदों पर 41 रनों की शानदार पारी खेलकर वार्नर के उत्तराधिकारी के लिए एक मजबूत दावा पेश किया। उन्होंने फ्री-स्कोरिंग ट्रैविस हेड के साथ 86 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। शॉर्ट ने चार चौके और दो छक्कों के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन किया। 

शॉर्ट पिछले कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया की टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, लेकिन अब उनका लक्ष्य बैगी ग्रीन्स टी20आई सेटअप में लगातार बने रहना है। आईसीसी के हवाले से शॉर्ट ने कहा, 'जाहिर है डेवी वार्नर के बाहर होने से आप जानते हैं कि जगह खाली हो गई है। लेकिन फिर जेक फ्रेजर-मैकगर्क स्कॉटलैंड में पिछले कुछ गेम खेल रहे हैं, इसलिए आप कभी नहीं जानते कि आप कहां बैठे हैं। लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने आज रात उस अवसर का लाभ उठाया और टीम को आज रात जीत दिलाने में अपनी भूमिका निभाई।' 

शॉर्ट ने कहा, 'यह मेरा एक व्यक्तिगत लक्ष्य है। मैं पिछले 12-18 महीनों में टीम से अंदर-बाहर होता रहा हूं। अब डेव बाहर हैं, मैं वास्तव में इस अवसर का लाभ उठाने और इस टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहा हूं।' बिग बैश लीग (बीबीएल) में शॉर्ट ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बीबीएल में पिछले तीन सत्रों में 450 रन बनाए हैं और लगातार एमवीपी पुरस्कार हासिल किए हैं। अंतरराष्ट्रीय सर्किट में उनकी सफलता का कारण क्रिकेट के मैदान पर उन्हें मिलने वाली स्वतंत्रता है। 

शॉर्ट ने कहा, 'कोचिंग स्टाफ की ओर से यह बिल्कुल स्पष्ट गेम प्लान है। बस स्वतंत्रता के साथ मैदान पर उतरें और सकारात्मक विकल्प चुनें। ट्रैविस हेड और मैं इसी मानसिकता के साथ खेल में उतरते हैं।' बोर्ड पर 179 रन बनाने के बाद इंग्लैंड 151 रन पर ढेर हो गया और 28 रन से जीत दर्ज की। तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अगले दो टी20 मैचों के लिए कार्डिफ और मैनचेस्टर जाएंगे। तीन टी20 मैचों के बाद 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी।