Sports

लंदन: ब्रूनो फर्नाडिस के पेनल्टी पर किए गए महत्वपूर्ण गोल से मैनचेस्टर यूनाईटेड ने रविवार को यहां लीस्टर सिटी को इंग्लिश प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में 2-0 से हराकर चेल्सी के साथ चैंपियन्स लीग में जगह बनाई। चेल्सी ने एक अन्य मैच में वॉल्वस को 2-0 से पराजित किया। उसकी तरफ से मैसन माउंट और ओलिवर गिरोड ने गोल किये। ये दोनों गोल पहले हाफ के इंजुरी टाइम में किए गए। 

मैनचेस्टर यूनाईटेड को चैंपियन्स लीग में जगह बनाने के लिए केवल ड्राॅ की जरूरत थी लेकिन उसे 71वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे फर्नाडिस ने गोल में बदलने में गलती नहीं की। जेसी लिग्नार्ड ने इंजुरी टाइम के आठवें मिनट में टीम की तरफ से दूसरा गोल किया। इस जीत से मैनचेस्टर यूनाईटेड 38 मैचों में 66 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा। चेल्सी के भी इतने ही अंक रहे लेकिन वह गोल अंतर में पिछड़ने के कारण चौथे स्थान पर रहा।

प्रत्येक लीग से शीर्ष चार टीमें चैंपियन्स लीग में जगह बनाती हैं। लीस्टर को 62 अंक के साथ पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। प्रीमियर लीग से चैंपियन लीवरपूल और मैनचेस्टर सिटी पहले ही चैंपियन्स लीग में जगह पक्की कर चुके थे। लीवरपूल ने एक अन्य मैच में न्यूकास्टल को 3-0 से हराकर 99 अंकों के साथ अपने अभियान का अंत किया। मैनचेस्टर सिटी ने नार्विच सिटी को 5-0 से करारी शिकस्त दी। वह 81 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। 

.
.
.
.
.