Sports

कोलंबो: श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

PunjabKesari
मलिंगा को श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। इस श्रृंखला के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को खेले जाएंगे। टीम की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हालांकि करूणारत्ने ने पुष्टि की कि 36 साल के पूर्व कप्तान मलिंगा सिर्फ पहले मैच में खेलेंगे। करूणारत्ने ने कहा, ‘वह पहला मैच खेलेगा। इसके बाद वह संन्यास ले रहा है। उसने मुझे यही बताया है। मुझे नहीं पता कि उसने चयनकर्ताओं ने क्या कहा लेकिन मुझे उसने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेगा।' 

PunjabKesari
बता दें कि मलिंगा श्रीलंका के लिए वनडे अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सर्वधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने वन-डे क्रिकेट के 219 पारियों में 335 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर चमिंडा वास (400) और दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) हैं। मालूम हो कि लसिथ मलिंगा ने साल 2011 टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना साल 2010 में आखिरी टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेला था। मलिंगा श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 225 वन-डे और 73 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में 101, वन-डे में 335 और टी-20 में 97 विकेट चटकाए हैं। 

.
.
.
.
.