Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मेजबान न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की शुरुआत से पहले ब्लैक कैप्स को झटका  लगा है और तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट के कारण पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज फिन एलेन और ग्लेन फिलिप्स में अपने दो कीवी साथियों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत की उड़ान पर शामिल होने से पहले पहला एकदिवसीय मैच खेलने वाला था जो 31 मार्च से शुरू होने वाला है। 

हैमस्ट्रिंग की चोट और फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण फर्ग्यूसन द्वीप राष्ट्र के खिलाफ पहले मैच की दौड़ से बाहर हो गए हैं। स्टार तेज के रिप्लेसमेंट का नाम अभी तय नहीं किया गया है। पहले वनडे से उनकी अनुपस्थिति ब्लेयर टिकनर और मैट हेनरी जैसे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव डालेगी क्योंकि फर्ग्यूसन के अनुभव की कमी खलेगी। 

चोट को लेकर पूर्ण जानकारी नहीं है और यह आगामी 2023 आईपीएल से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी बुरी खबर साबित हो सकती है। फर्ग्यूसन ने अब तक 35 आईपीएल मैच खेले हैं और 36 विकेट लिए हैं। अगर वह केकेआर के लिए पहले कुछ मैचों में नहीं खेलता है तो फ्रेंचाइजी को पेशानी हो सकती है।