Sports

खेल डैस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में सदर्न सुपर स्टार्स के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने नवीन स्टीवर्ट के एक ओवर में 34 रन जड़ दिए। उनका एक शॉट 4 रन के लिए चला गया नहीं तो उनका नाम भी एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में होता। बहरहाल, कोणार्क सूर्या ओडिशा के खिलाफ उक्त मैच सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेला गया। बल्लेबाजी पावरप्ले के अंतिम ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने डीप मिडविकेट, डीप स्क्वायर लेग, स्वीपर कवर पर छक्का लगाया। चौथी गेंद पर चौका लगा। इसके बाद अगली दोनों गेंदों पर भी गुप्टिल ने छक्के जड़ दिए। 

इसलिए गुप्टिल ने एक ओवर में जड़े 34 रन

 

 

 

ओडिशा ने बनाए थे 192 रन
पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ओडिशा के सलामी बल्लेबाज लेवी और जेसी राइडर ने महज 30 गेंदों पर 76 रनों की साझेदारी की। लेवी ने 21 गेंदों में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से विस्फोटक 63 रन बनाए, जबकि राइडर 18 रन बनाने में सफल रहे। यूसुफ पठान ने 22 गेंदों पर तेजी से 33 रन जोड़े, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। बाद में पारी में, विनय कुमार ने 18 रन बनाए, जिससे ओडिशा को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 192 रन बनाने में मदद मिली। साउदर्न सुपर स्टार्स के लिए सुबोथ भाटी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए। 


16 ओवर में जीती दक्षिणी सुपर स्टार्स
दक्षिणी सुपर स्टार्स की शुरूआत सधी हुई रही। ओपनर गोस्वामी ने 15 गेंदों पर 18 तो मस्कादजा ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए। इस दौरान 38 वर्षीय मार्टिन गुप्टिल ने एक छोर संभालते हुए आक्रमक शॉट लगाने जारी रखे। गुप्टिल ने 48 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। गुप्टिल ने अपने दूसरे ओवर में नवीन पर हमला करना जारी रखा और चार छक्के और एक चौका लगाया। 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउदर्न सुपर स्टार्स के लिए गुप्टिल 54 गेंदों में नौ चौकों और 11 छक्कों की मदद से 131 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चार ओवर शेष रहते सात विकेट से मैच जीत लिया।

 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दक्षिणी सुपर स्टार्स :
मार्टिन गुप्टिल, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर/कप्तान), केदार जाधव, चतुरंगा डी सिल्वा, चिराग गांधी, पवन नेगी, एल्टन चिगुंबुरा, सुबोथ भाटी, मोनू कुमार, अब्दुर रज्जाक, सुरंगा लकमल।
कोणार्क सूर्या ओडिशा : रिचर्ड लेवी (विकेटकीपर), जेसी राइडर, केविन ओ ब्रायन, दिलशान मुनावीरा, रॉस टेलर, इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, नवीन स्टीवर्ट, बेन लॉफलिन, विनय कुमार, शाहबाज नदीम।