Sports

खेल डैस्क : विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरूआत से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़े हैं। वह इस समय आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं लेकिन वह एक बार भी आईपीएल खिताब उठा नहीं पाए हैं। कोहली ने अपने 16 साल लंबे आईपीएल करियर में कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड तोड़े लेकिन वह अंतिम बाधा को पार करने में कभी कामयाब नहीं हुए। इस बार वह एलिमिनेटर तक पहुंचे लेकिन राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला हारकर खिताब की दावेदार से दूर हो गए। कोहली ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए। उम्मीद है कि वह ऑरेंज कैप भी जीत लेंगे।

 

RCB, IPL trophy, Kevin Pietersen, Virat Kohli, IPL 2024, IPL news, आरसीबी, आईपीएल ट्रॉफी, केविन पीटरसन, विराट कोहली, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार


प्लेऑफ में आरसीबी की हार के बाद केविन पीटरसन ने विराट कोहली को एक सुझाव दिया। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर चाहते हैं कि प्रतिष्ठित खिताब के लिए अपने लंबे इंतजार को खत्म करने के लिए कोहली अगले आईपीएल संस्करण से पहले किसी अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल हों। अपनी टिप्पणी को तर्क देने के लिए पीटरसन ने लियोनेल मेस्सी, डेविड बेकहम, हैरी केन और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे कुछ फुटबॉल आइकनों का जिक्र किया, जिन्होंने सफलता हासिल करने के लिए अतीत में टीमें बदल ली थीं।

 

पीटरसन ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा - अन्य खेलों में खेल के महान खिलाड़ियों ने टीमों को कहीं और जाने और गौरव की तलाश करने के लिए छोड़ दिया है। उनकी कोशिशें विफल रही थी लेकिन नई टीम से जुड़ने के साथ ही उनके लिए अच्छा समय आ गया। बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के प्रति विराट कोहली की प्रतिबद्धता पर पीटरसन ने कहा कि मैं टीम के ब्रांड और उनके द्वारा टीम में लाए गए व्यावसायिक मूल्य को समझता हूं… लेकिन विराट कोहली एक ट्रॉफी के हकदार हैं। वह उस टीम में खेलने का हकदार है जो उसे ट्रॉफी दिलाने में मदद कर सके।

 

RCB, IPL trophy, Kevin Pietersen, Virat Kohli, IPL 2024, IPL news, आरसीबी, आईपीएल ट्रॉफी, केविन पीटरसन, विराट कोहली, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार


केविन पीटरसन ने विराट कोहली को उनकी अगली मंजिल को लेकर एक सुझाव भी दिया। उनका मानना ​​है कि कोहली आईपीएल के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं क्योंकि भारतीय बल्लेबाज इसी शहर से हैं। पीटरसन ने कहा कि मैं वास्तव में सोचता हूं कि यह टीम दिल्ली होनी चाहिए। दिल्ली वह जगह है जहां विराट को जाना है। विराट बाहर जा सकते हैं और ज्यादातर समय घर पर ही रह सकते हैं, मुझे पता है कि उनके पास दिल्ली में एक घर है। उनका एक युवा परिवार है। वह वहां अधिक समय बिता सकते हैं। वह दिल्ली का लड़का है। वह वापस क्यों नहीं जा सकता?