Sports

खेल डैस्क : पल्लीकेल के मैदान पर लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 2024 के फाइनल मुकाबले में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइर्क्स को राजस्थान किंग्स के हाथों 20 रन से हार झेलनी पड़ी। लेकिन यह मुकाबला युवराज सिंह के कारण चर्चा में रहा। राजस्थान ने पहले खेलते हुए एशले नर्स के 97 रनों की बदौलत 179 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूयॉर्क की टीम लड़खड़ा गई। लेकिन अंत के ओवरों में युवराज सिंह (54) ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने लगातार 5 छक्के और 2 चौके जड़कर मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीतने के लिए 28 रन चाहिए थे, युवराज आक्रमक रहे। लंबे छक्के जड़े, लेकिन उनके आऊट होते ही टीम जीत से दूर हो गई। 

 

ऐसे आई 7 बाऊंड्रीज

13वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर युवराज सिंह ने लगातार तीन छक्के लगाए। इसके बाद उन्हें 14चें ओवर की चौथी गेंद पर स्ट्राइक मिली। उन्होंने तीन गेंदों पर एक छक्का तो दो चौके लगा दिए। 15वें ओवर में उनके पास दूसरी गेंद पर स्ट्राइक आई। उन्होंने लॉन्ग आन पर छक्का जड़कर लगातार 7 बाऊंड्रीज ठोक दी और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया।
 


राजस्थान किंग्स 179/4 (15 ओवर)
राजस्थान को कप्तान रॉबिन उथप्पा ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी। उथप्पा ने 7 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद हैमिल्टन मसाकाद्जा ने एश्ले नर्स के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। हैलिल्टन ने जहां 30 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से  56 रन बनाए तो वहीं, नर्स ने न्यूयॉर्क के सभी गेंदबाजों को जमकर धोया। नर्स ने 41 गेंदों पर 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए और टीम को 179 तक ले गए।
न्यूयॉर्क की ओर से जेरेमी टेलर प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने 4 ओवर में 3 विकेट लिए। इसी तरह नुवान प्रदीप 1 विकेट लेने में सफल रहे।

 

 


न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइर्क्स : 159/6 (15 ओवर)
न्यूयॉर्क की शुरूआत खराब रही। ओपनर चैडविक वाल्टन 15 गेंदों पर 17 तो एल्विरो पीटरसन 16 गेंदों पर 17 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद कप्तान युवराज सिंह ने एक छोर संभाल लिया। हालांकि इस दौरान चमारा केपुगेंदरा ने जरूर 15 गेंदों पर 30 रन बनाए लेकिन न्यूयॉर्क की टीम ने 77 रन पर ही तीन विकेट गंवा लिए थे। इसके बाद गुणारत्ने ने 13 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रन बनाए जबकि डेनियल क्रिस्टियन ने 7 गेंदों पर 11 रनों का योगदान दिया। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। युवराज सिंह ने 21 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। 
राजस्थान की ओर से परविंदर अवाना, शादाब जकाती, बिपुल शर्मा, डीसिल्वा और एशले नर्स ने 1-1 विकेट लिया।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स :
चैडविक वाल्टन (विकेटकीपर), अल्विरो पीटरसन, असेला गुणरत्ने, चमारा कपुगेदेरा, युवराज सिंह (कप्तान), डैनियल क्रिश्चियन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, इसुरु उदाना, जेरोम टेलर, नुवान प्रदीप, राहुल शर्मा
राजस्थान किंग्स : रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर/कप्तान), हैमिल्टन मसाकाद्जा, चतुरंगा डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, पीटर ट्रेगो, एशले नर्स, मनप्रीत गोनी, राजेश बिश्नोई, परविंदर अवाना, शादाब जकाती, बिपुल शर्मा