Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2023 के एलिमिनेटर 2 मुकाबले में पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन अफरीदी का जलवा देखने को मिला। दरअसल, लाहौर कलंदर्स की कप्तानी कर रहे तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने शानदार पारी खेल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की रेस में पछाड़ दिया है। 

टीम को पहुंचाया फाइनल में

पीएसएल के 8वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर में कलंदर्स का सामना पेशावर जाल्मी के साथ लाहौर में हुआ, जहां कलंदर्स को शाहीन अफरीदी ने छक्का लगाकर 4 विकेट से जीत दिलाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। टॉस जीतकर पेशावर जाल्मी ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में कुल 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। मोहम्मद हारिस ने 54 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए।

जवाब में उतरी कलंदर्स की टीम ने लक्ष्य 7 गेंद शेष रहते ही हासिल किया। जीत का शॉट शाहीन के बल्ले से निकला, जिन्होंने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाा, फिर अगली ही गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 4 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाए, जिसमें 1 चौका व 1 छक्का शामिल रहा। मिर्जा ताहिर बेग ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता, जिन्होंने 42 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। अब 18 मार्च यानी कल मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स के बीच PSL की खिताबी भिड़त होगी।