Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज माउंट मंगनुई के बे ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां कीवी टीम ने टाॅस जीकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वही टीम इंडिया ने केएल राहुल के शतक के बदौलत कीवी टीम के सामने 297 रनों का टारगेट रखा। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम शर्मनाक रिकार्ड दर्ज हो गया है। 

विराट कोहली किसी भी एकदिवसीय सीरीज में सबसे कम स्कोर 

दरअसल, सीरीज के आखिरी वनडे में कीवी टीम के तेज गेंदबाज हामिश बैनेट ने आउट करेक पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोहली मात्र 9 रन बना कर ही हामिश बैनेट की गेंद पर आउट हो गए। जिसके साथ ही वो इस एकदिवसीय सीरीज में मात्र 75 रन बना पाए। बता दें कि बतौर कप्तान कोहली का ये किसी एकदिवसीय सीरीज में सबसे कम रन है। इससे पहले वो पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में मात्र 89 रन बना पाए थे। जबकि तीसरा उनका ख़राब प्रदर्शन न्यूजीलैंड में ही पिछली सीरीज में देखने को मिली थी। जब उन्होंने 148 रन बनाए थे। बात अगर करें इस सीरीज की तो उन्होंने पहले मैच में 51 रन और दूसरे मैच में वो 15 रन ही बना पाए थे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा वनडे 

आपको बता दें कि इससे पहले जवाब में न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 35 रन बना लिए है। वही दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो न्यूजीलैंड में केन विलियमसन और मिचेल सेंटनर की वापसी तो भारत में केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को मिली जगह।

.
.
.
.
.