Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: T20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में इसी लय को कायम रखने उतरेगी। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास विंडीज के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम करने का लाजवाब मौका है।  

PunjabKesari
दरअसल, इस सीरीज में वे वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रामनरेश सरवन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। सरवन ने कैरेबियाई धरती पर इन दोनों टीमों के बीच हुए वनडे सीरीज में सबमें सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। सरवन ने भारत के खिलाफ 17 वनडे मैचों में वेस्टइंडीज की ओर से कुल 700 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली के नाम वेस्टइंडीज की धरती पर 12 मैचों में 55.60 की औसत से अब तक कुल 556 रन हैं। ऐसे में यदि इन 3 मैचों में यदि विराट 145 रन और बनाते हैं तो वे सरवन को पीछे छोड़ देंगे। 

डेसमंड का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब कोहली 
PunjabKesari
विराट इस वनडे सीरीज में एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं। वेस्टइंडीज में खेले गए भारत व वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैचों में डेसमंड हेंस ने दो शतक लगाए थे। वहीं विराट ने भी वहां पर दो शतक अब तक लगाए हैं। अगर विराट इस सीरीज में एक और शतक लगा लेते हैं तो वो वेस्टइंडीज की धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। हालांकि विराट अच्छे फॉर्म में हैं और उनसे शतक की भी उम्मीद है, लेकिन विश्व कप के दौरान उन्होंने अर्धशतक तो खूब लगाए थे, लेकिन उसे शतक में बदलने में कामयाब नहीं रहे थे जो चिंता का विषय है। 

PunjabKesari

.
.
.
.
.