Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। पहले मैच में 113 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले विराट कोहली ईडन गार्डन्स में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली भले ही बल्ले से कमाल ना कर पाए हों, लेकिन उन्होंने फैंस का दिल जीतने के लिए मैच समाप्ति के बाद ईशान किशन के साथ जमकर डांस किया। 

इसके अलाव कोहली का कोहली का मैच के दाैरान का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह सलमान खान के स्टैप्स करते दिखाई दिए। किशन इस सीरीज में अब तक प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में पिछले महीने सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम किया था, पर फिलहाल वह प्लेइंग इलेवन से बाहर होकर भी पूरा मजा उठा रहे हैं। 

वहीं कोहली के लिए आखिरी तीन साल काफी खराब रहे, लेकिन साल 2022 के अंत में रन मशीन फिर चालू हो गई। उन्होंने तीन साल बाद एशिया कप के दौरान कोहली ने शतक का सूखा खत्म किया। उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में भी शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं, 2023 की शुरुआत भी कोहली ने शानदार शतक के साथ की है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहले खेलते हुए नवानिंदु फर्नांडो के 50 तो कुसल मेंडिस के 34 रनों की बदौलत 215 रन बनाए थे। भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद सिराज 5.4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट निकालने में सफल रहे थे। इसी तरह उमरान मलिक ने भी 48 रन देकर 2 विकेट लिए थे। कुलदीप यादव ने मौका मिलते ही 51 रन पर 3 विकेट निकाल लिए। अक्षर पटेल 16 रन देकर एक विकेट निकालने में सफल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित और शुभमन ने तेज शुरूआत दी थी लेकिन 41 रनों पर दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच में शतक लगाने वाले विराट कोहली भी महज 4 रन बनाकर आऊट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 28 तो हार्दिक पांड्या ने 36 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। एक छोर संभालकर खड़े केएल राहुल ने 103 गेंदों में 64 रन बनाए और 43.2 ओवरों में टीम इंडिया को जीत दिला दी।