Sports

मुंबई : भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज़ केएल राहुल ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केएल राहुल को ग्रोइन की चोट के इलाज के लिए जर्मनी भेजने का फैसला किया है। इस वजह से वह इंग्लैंड दौरे में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां भारत को सात मुकाबले खेलने हैं। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘यह सूचना सही है। बोर्ड उनके स्वास्थ्य पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे।' राहुल इस माह के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए उड़ान भर सकते हैं। जर्मनी में इलाज करवाने का अर्थ है कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जहां टीम को एक टेस्ट मैच (1-5 जुलाई) और छह सीमित ओवर मुकाबले खेलने हैं। 

तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों सहित सात मैचों की सीरीज में राहुल को उपकप्तान चुना गया था, लेकिन अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के लिए नया नाम चुनना होगा। गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें जाहिर तौर पर राहुल शामिल नहीं थे। उल्लेखनीय है कि राहुल ने इस साल फरवरी के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, हालांकि उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी। 

.
.
.
.
.