Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल आगामी एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं, जो बुधवार से मुल्तान में शुरू होगा। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को घोषणा की कि 31 वर्षीय बल्लेबाज, जिन्हें चोट से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया था पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इससे पहले टीम की घोषणा के दौरान बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने मीडिया को बताया था कि राहुल को थोड़ी परेशानी है। 

द्रविड़ ने कहा, 'केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है, अच्छा खेल रहा है, वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है, लेकिन वह कैंडी चरण की यात्रा के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा।।' कोच ने कहा कि राहुल एनसीए में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर 4 सितंबर को फैसला किया जाएगा। द्रविड़ ने कहा, 'जब हम यात्रा कर रहे हैं तो एनसीए अगले कुछ दिनों तक उनकी देखभाल करेगा। हम 4 सितंबर को फिर से मूल्यांकन करेंगे और वहां से इसे लेंगे। लेकिन संकेत अच्छे दिख रहे हैं। वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।' 

गौर हो कि एशिया कप का पहला मैच सह मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच बुधवार को मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को कैंडी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।