Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने एक प्रेस वार्ता में जो कहा वो हार्दिक पांड्या के फैंस को बुरा लग सकता है। राहुल ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। राहुल फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इकाना स्टेडियम में होने वाले मुकाबले पर बात कर रहे थे। क्योंकि आगे टी-20 विश्व कप 2024 होना है तो ऐसे में टीम की संभावनाओं पर कप्तान की सोच बाबत राहुल ने कई खुलासे किए। उन्होंने कहा कि कप्तान (रोहित) चाहते हैं कि हर खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझे और टीम के साथ खुशी से रहे।

 

IPL 2024, KL Rahul, Hardik Pandya, Rohit Sharma, Mumbai indians, cricket news, T20 world cup, आईपीएल 2024, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप


मुंबई इंडियंस को बतौर कप्तान 5 खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा को मुंबई प्रबंधन ने इस सीजन में कप्तानी से हटा दिया था। प्रबंधन के इस कदम से क्रिकेट प्रशंसक निराश दिखे। इसी बीच केएल राहुल ने रोहित की कप्तानी की सराहना की। उन्होंने कहा कि 10 से अधिक वर्षों के बाद आईसीसी चैंपियनशिप जीतने की उम्मीद कर रही टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा कप्तान के रुप में देखे जा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि केएल राहुल की यह बातें उसी दिन सामने आईं जब रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपनी कप्तानी पर भरोसा जताते हुए एक प्रेस वार्ता में कहा था कि उन्हें पता है कि ऐसे प्रतियोगिता कैसे जीती जा सकती है।

 

IPL 2024, KL Rahul, Hardik Pandya, Rohit Sharma, Mumbai indians, cricket news, T20 world cup, आईपीएल 2024, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप


केएल राहुल जोकि रविचंद्रन अश्विन (आरआर के खिलाड़ी) के साथ यूट्यूब चैनल पर बात कर रहे थे, ने कहा कि रोहित शर्मा भारत के ड्रेसिंग रूम में शांति लाते हैं और इससे खिलाड़ियों को काफी मदद मिलती है। कप्तान सबका ध्यान भी रखते हैं और यह भी देखते हैं कि सभी खिलाड़ियों को बैठने का और अपने विचारों को बताने का समय भी मिले। वह टीम में हर किसी को जरूरी महसूस कराते हैं।


रोहित शर्मा (कप्तान) ने कहा कि वह जानते हैं कि कैश रिच टूर्नामेंट को कैसे जीतना हैं। कोच बदल गए हैं लेकिन पिछले 10 वर्षों से कप्तान वहीं हैं। मैं वास्तव में कुछ विचारों के बारे में सोचता हूं कि जो नए लोग टीम में शामिल होते हैं, मैं चाहता हूं कि मैं उन्हें अपने विचारों के बारे में बताऊं क्योंकि मैं जानता हूं कि आईपीएल कैसे जीतना हैं और एक सफल टीम बनने के लिए क्या करना पड़ता है।