Cricket

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच पार्ल के मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को अच्छी शुरूआत के बाद धवन और विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच आपसी तालमेल की कमी दिखाई दी। जिस कारण केएल राहुल रन आउट होने से बाल-बाल बचे और उसके बाद वह पंत को गुस्से से घूरने लगे।

दरअसल केशव महाराज के 14.5 की गेंद पर ऋषभ पंत ने शॉट लगाया और रन लेने के लिए दो-तीन कदम आगे आ गए। पंत को आगे आता देख कप्तान केएल राहुल रन लेने के लिए दौड़ पड़े। केएल राहुल दौड़ते हुए दूसरी क्रीज तक पहुंच गए पर पंत अपनी क्रीज छोड़कर दौड़े नहीं और दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर खड़े हो गए। 

इसके बाद राहुल दोबारा अपनी क्रीज की तरफ दौड़ पड़े और द. अफ्रीका के फिल्डर उन्हें रन आउट करने का मौका चूक गए। केएल राहुल ने क्रीज पर पहुंच कर राहत की सांस ली और ऋषभ पंत के तरफ घूरने लगे। इस रन आउट से बचने के बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने द. अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाए।

कप्तान केएल राहुल ने 79 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 55 रन की पारी खेली और मगाला की गेंद पर डुसेन को कैच थमा बैठे। वहीं ऋषभ पंत ने इस मैच में तेज तर्रार अर्धशतक लगाया। पंत ने इस मैच में 71 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान पंत ने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। पंत शम्सी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में मारक्रम को कैच थमा बैठे।  ​
 

.
.
.
.
.