Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के क्वालीफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद पर भारी रहेगा, जो मंगलवार, 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उल्लेखनीय है कि नाइट राइडर्स का गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा सत्र में शानदार फॉर्म में है जिसमें उनके चार गेंदबाज मौजूदा सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 15 में शामिल हैं। 

अकरम ने कहा, 'यह [गेंदबाजी] केकेआर के अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के पीछे मुख्य कारकों में से एक है। विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जो टीमें विकेट लेंगी, वे मैच जीतेंगी। स्टार्क ने अकेले ही उन्हें एक गेम जिताया। वे फाइनल में निश्चित रूप से एक शांत, आत्मविश्वासी और बहुत खतरनाक टीम के रूप में जा रहे हैं।' 

केकेआर का पूरा गेंदबाजी आक्रमण इस सीजन में शानदार फॉर्म में है जिसमें वरुण चक्रवर्ती (18 विकेट), हर्षित राणा (16 विकेट), आंद्रे रसेल (15 विकेट), सुनील नरेन (15 विकेट) और मिशेल स्टार्क (12 विकेट) शामिल हैं। आगे अकरम ने कहा कि टीम में लगभग सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि फिल साल्ट की अनुपस्थिति उन्हें प्रभावित करेगी। 

उन्होंने कहा, 'लगभग सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने एक मैच में मनीष पांडे को खिलाया और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए इससे पता चलता है कि सभी खुश और आश्वस्त हैं। उनमें आक्रामकता है, लेकिन उन्होंने नियंत्रित आक्रामकता भी दिखाई है। वे अहंकारी या अति आत्मविश्वासी नहीं हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि फिल साल्ट की अनुपस्थिति उन्हें प्रभावित करेगी।' 

फिल साल्ट का सीजन में शानदार प्रदर्शन उल्लेखनीय रूप से नाइट राइडर्स के लिए सीजन के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 12 पारियों में 39.54 की औसत और 182 की स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्द्धशतक शामिल हैं।