Sports

खेल डैस्क : मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए सुनील नरेन ने सिर्फ 49 गेंदों में अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग शतक बनाया। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 204.08 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और 6 छक्के लगाए। वह 56 गेंदों में कुल 109 रन बनाने में सफल रहे। यह नरेन का ओवरऑल 503वां ट्वंटी-20 मुकाबला रहा। वह अब तक दुनिया भर की दो दर्जन से ज्यादा फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं।

 

 

केकेआर के लिए आईपीएल शतक
158* - ब्रेंडन मैकुलम बनाम बेंगलुरु, बेंगलुरु, 2008
105* - सुनील नरेन बनाम राजस्थान, कोलकाता, 2024
104 - वेंकटेश अय्यर बनाम मुंबई, मुंबई, 2023


वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में आने पर सुनील नरेन ने कहा कि अगर सीजन की शुरुआत में कोई उन्हें कहता है कि आप ऑरेंज कैप की दौड़ में होंगे तो मैं इसे मजाक के रूप में लेता क्योंकि मैंने इतने लंबे समय से ओपनिंग नहीं की थी। मैंने गौतम गंभीर के वापस आने पर इसी साल ओपनिंग शुरू की। उन्होंने मुझे आत्मविश्वास और आश्वासन दिया कि मैं बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा। 

पिच पर बल्लेबाजी की मानसिकता पर उन्होंने कहा कि मेरा काम सिर्फ वहां जाना और एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करना है। स्थिति चाहे जो भी हो, फिर भी जारी रखें क्योंकि यदि आप पावरप्ले में डॉट गेंदों का सामना करने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको बैकएंड में नुकसान पहुंचा सकता है। आपको वहां जाकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास करना होगा। 

वहीं, टी20 विश्व कप में जगह बनाने पर पिछले मैच के दौरान नरेन ने कहा था कि वह घर पर ही इसे देखेंगे। लेकिन राजस्थान के खिलाफ शतकीय पारी के बाद उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा भविष्य में क्या होने वाला है।

नरेन का शतक देखकर बॉलीवुड स्टार और कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान ने भी जश्न मनाया।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
कोलकाता :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा
राजस्थान : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल