Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अपने 99 वर्षीय फैन मुरू का दिन बना दिया। मुरु के 99वें बर्थडे पर उनसे मिलने पहुंचे विलियमसन ने उन्हें साइन किया हुए बल्ला भी दिया। मुरु ने कहा कि वह (विलियमसन) न केवल एक अच्छा क्रिकेटर है बल्कि एक चरित्रवान व्यक्ति भी है। मुरू की बेटी ने कहा कि उनके दादा लंबे समय से न्यूजीलैंड के प्रशंसक रहे हैं। वह केन विलियमसन के प्रशंसक तब बने जब उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ 2014 की टेस्ट श्रृंखला के पाकिस्तान में आतंकवादी पीड़ितों को अपनी मैच फीस दान दे दी थी। तभी मुरू बोले- विलियमसन ने क्रिकेट को एक नया चरित्र दिया है। 

 

न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। मुरू का कहना है कि ब्लैककैप्स इस सीरीज में 3-0 से जीतेंगे। न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में खेला गया पहला मैच 198 रन से जीता था। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डिरेल मिचेल के 47, ग्लेन फिलिप्स के 39 तो रचिन रविंद्रा के 49 रनों की बदौलत 274 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम 76 रन पर ही सिमट गई थी। ऑकलैंड के तेज गेंदबाज हेनरी शिपले ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 

 

बहरहाल, केन विलियमसन आईपीएल में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे हैं। विलियमसन इस बार गुजरात टाइंटस की ओर से खेलते नजर आएंगे। गुजरात की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथ में है। उनकी कप्तानी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। आईपीएल 2022 सीजन में वह अपनी टीम को खिताब दिलाने में सफल रहे थे। उम्मीद है कि विलियमसन इस बार भी गुजरात के लिए शानदार खेल दिखाएंगे और खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाएंगे।