Sports

नई दिल्ली: भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को मुंबई में खेले गए चौथे वनडे में विंडीज के खिलाड़ी मार्लाेन सैमुअल्स को आउट करने के बाद आपत्तिजनक प्रतिक्रिया देने के लिए आधिकारिक रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से फटकार लगाई गई है और एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है। 
PunjabKesari
खलील ने विंडीज की पारी के 14वें ओवर में सैमुअल्स को आउट किया था और जब विंडीज खिलाड़ी वापिस लौट रहे थे तो कई बार उनपर चिल्लाया था। इस मैच में खलील ने तीन विकेट निकाले थे और भारत ने 224 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। भारत पांच मैचों की सीरीज में अब 2-1 से आगे है। भारतीय खिलाड़ी को उनके इस व्यवहार के लिए आईसीसी की आचार संहिता नियमों के तहत लेवन 1 अपराध का दोषी पाया गया है ।
PunjabKesari
जिसमें उन्होंने नियम 2.5 का उल्लंघन किया है। यह नियम आपत्तिजनक भाषा, व्यवहार या गलत इशारे, आक्रामक प्रतिक्रिया से जुड़ा है। खलील ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा लगाए गए इस अपराध को स्वीकार कर लिया है जिससे उनके खिलाफ आधिकारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और अनिल चौधरी तथा थर्ड अंपायर पॉल विल्सन एवं चौथे अंपायर सी शम्सुद्दीन ने खलील को आरोपित किया था जिसके बाद ब्रॉड ने भारतीय क्रिकेटर को यह सजा सुनाई। 

.
.
.
.
.