Sports

एंटीगा : हैमस्ट्रिंग की चोट से वापसी करते हुए केमार रोच एक बार फिर से वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में शामिल गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ 16 जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए उनका चयन हुआ है। काउंटी चैंपियनशिप के दौरान रोच को अप्रेल में हेमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। उस चोट से वापसी करते हुए रोच ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। रोच वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

इससे पहले रोच इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा थे। उस दौरान उन्होंने कुल 11 विकेट लिए थे। उस सीरीज को वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीता था। टेस्ट क्रिकेट में रोच ने 71 टेस्ट मैच में 242 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 27.18 रहा है। काऊंटी चैपियनशिप में वह सरे की टीम के साथ खेल रहे थे, जहां उन्होंने चोटिल होने से पहले दो मैचों में 4 विकेट लिए थे। 

अनुभवी रोच टेस्ट में वेस्टइंडीज के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज भी हैं और 12वें स्थान पर हैं। वह वेस्टइंडीज के सर्वकालिक विकेट लेने वालों की सूची में सातवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा कि यह बढिय़ा है कि वह टेस्ट मैच के लिए फिट हैं। वह हमेशा हमारे यहां मौजूद युवा खिलाड़यिों के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत रहे हैं।

.
.
.
.
.