Sports

टोक्यो : अमरीकी ओपन के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धी टेनिस खेल रही नाओमी ओसाका ने पैन पैसिफिक ओपन टेनिस टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में मंगलवार को प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया की दारिया साविले के चोटिल होने से दूसरे दौर में पहुंच गई। गैर-वरीयता प्राप्त ओसाका इस टूर्नामेंट की उप विजेता है। उन्होंने ने कोरोना वायरस महामारी से पहले 2019 में यह खिताब जीता था। 

 

मंगलवार के मैच में ओसाका जब शुरुआती सेट में 1-0 से आगे थी तभी दारिया के घुटने में चोट लग गई। दारिया ने इसके बाद मैच से हटने का फैसला किया और ओसाका को वॉकओवर मिल गया। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां 7वीं वरीयता प्राप्त कारोलिना प्लिस्कोवा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए  सीधे सेटों में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्लिस्कोवा ने पहले दौर के मैच में इसाबेला शिनिकोवा को 6-2, 6-1 से हराया।

 

इस बीच मैक्सिको की क्वालीफायर फर्नांडा कॉन्ट्रेरास गोमेज ने 2020 की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन को 7-6 (7), 6-4 से हराकर उलटफेर किया। एक अन्य मैच में चीन की झांग शुआई ने जापान की माई होंटामा को 6-0, 6-3 से पराजित किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त ब्राजील के बीट्रिज हदाद माइया ने जापान के युकी नाइतो को 6-4, 6-2 से हराया। तूफान नानमाडोल के टोक्यो से गुजरने के कारण सभी मैच बंद छत के नीचे खेले गए।

.
.
.
.
.