Sports

खेल डैस्क : 2015 के बाद से छह आई.सी.सी. फाइनल में पहुंचे न्यूजीलैंड को टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 173 रनों का पीछा करते हुए आठ विकेट से मुकाबला जीत लिया। मैच के बाद केन विलियमसन ने हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमने पहले खेलते हुए एक मंच तैयार किया था लेकिन दूसरी पारी में सतह ने अलग रंग दिखाया। ऐसा दुबई में आम तौर पर होता है। हमने कुछ साझेदारियां बनाई थीं। हमने सोचा यह प्रतिस्पर्धी स्कोर था। यहां ऑस्ट्रेलिया पीछा करते हुए शानदार खेल दिखाया। वे शानदार रहे हैं। हमने निश्चित रूप से हर संभव प्रयास किया। लेकिन उन्होंने वास्तव में हमें एक इंच भी मौका नहीं दिया। वास्तव में हमारी टीम के प्रयासों पर हमें गर्व है। 

यह भी पढ़ें- केन विलियमसन ने टी20 विश्वकप के फाइनल में खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी, देखें रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें- ICC नॉकआऊट में फिसड्डी साबित हो रहे एरोन फिंच, खराब है रिकॉर्ड

विलियमसन बोले- फाइनल में हम आए और अपने सर्वश्रेष्ठ शॉट दिए लेकिन यह काफी नहीं थे। एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थितियां बहुत भिन्न थीं लेकिन हमने अच्छी तरह से समायोजित किया। ऑस्ट्रेलिया को श्रेय। आज उन्होंने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। जीत और हार दो संभावित परिणाम हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम बन गई है जिसने क्रिकेट विश्व कप 2015, चैम्पियंस ट्रॉफी 2009, क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबलों में न्यूजीलैंड की टीम को हराया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उनका रिकॉर्ड आई.सी.सी. इवैंट्स में शानदार रहा है। देखें-
आई.सी.सी. इवेंट्स में ऑस्ट्रेलिया की जीत:
वनडे विश्व कप : 1987, 1999, 2003, 2007, 2015
चैंपियंस ट्रॉफी : 2006, 2009
टी-20 विश्व कप : 2021

यह भी पढ़ें- AUS vs NZ : मिशेल स्टार्क ने बनाया टी-20 विश्व कप का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें- डेविड वार्नर ने विश्व कप के लीडिंग स्कोरर की लिस्ट में छोड़ा रिजवान को पीछे, देखें रिकॉर्ड-

.
.
.
.
.