Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एक बार फिर पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है। रबाडा ने सनराइजर्स के खिलाफ 29 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए जिससे आईपीएल 2020 में उनके नाम 16 मैचों में सबसे ज्यादा 29 विकेट्स हो गए हैं। इससे अब पर्पल कैप उनके पास आ गई है जो पहले मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के पास थी। 

रबाडा की बेहतरीन परफ्रामेंस से बुमराह टाॅप गेंदबाजों में दूसरे नम्बर पर आ गए हैं जिन्होंने अभी तक 27 विकेट्स चटकाए हैं। यहां ध्यान देने योग्य है कि जहां रबाडा ने 16 मैच खेले हैं वहीं बुमराह ने 14 मैच खेले हैं। तीसरे नम्बर पर मुंबई के ही एक अन्य तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं जिनके 14 मैचों में 22 विकेट्स हैं। वहीं चौथे और पांचवें नम्बर पर युजवेंद्र चहल और राशिद खान हैं जिनके नाम क्रमशः 21 तथा 20 विकेट्स हैं। 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल 14 मैचों में 55.83 की औसत से 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। लेकिन उनकी ऑरेंज कैप पर शिखर धवन छीन सकते हैं जिसके लिए उन्हें फाइनल में 68 रन की पारी खेलनी होगी। फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर धवन 603 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। डेविड वार्नर रविवार को दिल्ली के खिलाफ सस्ते (2 रन) में आउट हो गए जिस कारण वह 548 रन के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में चौथे नम्बर पर इशान किशन  और पांचवें पर क्विंटन डी काॅक हैं। इन दोनों के 483 रन हैं। 

.
.
.
.
.