Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर को इसी साल फरवरी में बोर्ड ने पद से हटा दिया था। उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए उन लोगों को पर निशाना साधा जिन्होंने उनसे संबंधित खबरें लीक कीं। लैंगर ने राष्ट्रीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को ‘कायर' करार देते हुए कहा कि ये खिलाड़ी उनके सामने अच्छा व्यवहार करते थे लेकिन पीठ पीछे ड्रेसिंग रूम की बातों को बाहर लीक करते थे। ऑस्ट्रेलिया को घरेलू धरती पर एशेज में 4-0 से जीत और पिछले साल टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले को 52 वर्षीय लैंगर ने इस साल फरवरी में मुख्य कोच पद छोड़ दिया था क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उनके अनुबंध को लंबे समय तक बढ़ाने से इंकार कर दिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर खिलाड़ियों जैसे आरोन फिंच, पैट कमिंस और पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने लैंगर की कोचिंग शैली की आलोचना की थी।  न्यूज़ कॉर्प मीडिया के अनुसार लैंगर ने कहा,‘‘ मेरे सामने सभी अच्छा व्यवहार करते थे, लेकिन मैं अखबारों में और ही कुछ पढ़ रहा था। मैं ईश्वर और अपने बच्चों की सौगंध खाता हूं कि समाचार पत्र जो कुछ लिख रहे थे उस पर मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा था। कई पत्रकार सूत्रों का हवाला दे रहे थे। मैं कहूंगा कि इस शब्द को बदल कर कायर कर दें।'' 

उन्होंने कहा,‘‘क्योंकि ‘सूत्रों ने कहा' का क्या मतलब है। या तो वे किसी से बदला चुकता करने के लिए ऐसा कर रहे हैं और आपके सामने कहने से डर रहे हैं या फिर वह अपना एजेंडा आगे ले जाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मुझे इन सब चीजों से नफरत है।'' टी20 विश्वकप से पहले लैंगर की कोचिंग शैली के कारण ड्रेसिंग रूम में असंतोष की कई रिपोर्ट सामने आई थी।