Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने बुधवार को नीदरलैंड को क्लीन स्वीप करते हुए मेजबान टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए वनडे श्रृंखला 3-0 से जीत ली। तीनों मैचों के एकतरफा होने की उम्मीद थी और इंग्लैंड ने उनमें से प्रत्येक में बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया। थ्री लायंस ने 498 के उच्चतम टीम के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाया, जिसमें तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए। एम्सटेलवीन में अंतिम मैच का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्टैंड-इन कप्तान जोस बटलर डबल-बाउंस डिलीवरी के बाद छक्का लगाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया। 

दरअसल, 29वें ओवर में पॉल वैन मीकेरेन गेंदबाजी पर थे। उनकी एक गेंद दो बार टप्पा खाने के बाद पिच के बाहर जाती दिखी। लेकिन बटलर ने इस गेंद का पूरा फायदा उठाया और लेग साइड की तरफ छक्का जड़ दिया। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने उस ओवर में अधिक से अधिक रन बनाए। बटलर ने 31वें ओवर में ही 245 रन का लक्ष्य पूरा कर लिया और 64 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाकर लौटे। उन्होंने टीम के साथी फिल साल्ट के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में 3 मैचों की श्रृंखला को समाप्त किया और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता। 

आठ विकेट की जीत ने इंग्लैंड को 125 अंकों के साथ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया। श्रृंखला की शुरुआत से पहले इंग्लैंड 95 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर था। 

.
.
.
.
.