Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान जमकर हंगामा हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स फॉल्कनर ने भुगतान विवाद के कारण पीएसएल अचानक छोड़ दी है। ट्विटर पर उन्होंने विरोध का स्वर उठाते हुए कहा कि पीसीबी ने उनके अनुबंध का सम्मान नहीं किया और लगातार झूठ बोल रहे हैं। जेम्स जोकि पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम में हैं, मामले में इतना गर्म हो गए कि उन्होंने हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले होटल के लॉबी फ्लोर में लगे झूमर पर अपना बल्ला और हेलमेट मार दिया। बताया जा रहा है कि जेम्स तब पीसीबी के अधिकारियों से बातचीत कर निकले थे। उनके चेहरे पर काफी गुस्सा था। 

 

जेम्स फॉल्कनर ने इसके बाद ट्विट कर अपने प्रशंसकों से माफी मांगी और लिखा- पीसीबी ने उनका अपमान किया। जेम्स ने लिखा- मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से मुझे पिछले 2 मैचों से हटना पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मेरे अनुबंध समझौते / भुगतान का सम्मान नहीं किया इसलिए मुझे पीएसएल छोडऩा पड़ा। मैं यहां पूरी अवधि के लिए रहा हूं और वे मुझसे झूठ बोलना जारी रखा है। यह छोडऩे में दुख होता है क्योंकि मैं पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था क्योंकि बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं और प्रशंसक अद्भुत हैं। लेकिन पीसीबी और पीएसएल प्रबंधन से मुझे जो उपचार मिला है वह अपमानजनक है। मुझे यकीन है कि आप सभी मेरी स्थिति को समझते होंगे।

 

उधर, पीसीबी ने जेम्स फॉल्कनर के झूठे और भ्रामक आरोपों पर खेद व्यक्त किया है और बोर्ड जल्द ही एक विस्तृत बयान जारी करेगा।

मुद्दे की पड़ताल पर पता चला कि पीसीबी खिलाडिय़ों को अग्रिम भुगतान करता है। समझा जा रहा है कि पीसीबी ने फॉल्कनर द्वारा दिए खाते में 70 फीसदी भुगतान कर दिया था। बाकी 30 प्रतिशत टूर्नामेंट के 40 दिनों के बाद मिलता है। माना गया कि फॉल्कनर के जिस बैंक खाते में पैसे गए थे, उसका वह इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। उन्होंने दूसरे खाते में पैसे ट्रॉफसर करने का अनुरोध किया तो बैंक ने शुरुआत में पैसे ट्रॉसफर करने से इंकार कर दिया। इसबीच पीसीबी के अधिकारियों से फॉल्कनर की बहस हो गई। वह इतने गुस्से में आ गए कि होटल के झूमर को नुकसान पहुंचा दिया। वहीं, मामले बाबत क्वेआ ग्लेडिएटर्स प्रबंधन नेे भी पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने खेद जारी करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई का भुगतान विवाद पीसीबी के साथ है। बता दें कि फॉल्कनर ने इस सीजन के 6 मैचों में 6 विकेट लिए और 49 रन बनाए थे।

.
.
.
.
.