Sports

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने माना कि बैगी ग्रीन्स का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा खिलाड़ी भविष्य में टीम में वापस आएंगे। स्थापित मुख्य गेंदबाजों की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला के दौरान एक नई प्लेइंग इलेवन का चयन किया, जो 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। जेवियर बार्टलेट, आरोन हार्डी, कूपर कोनोली और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ने का मौका दिया गया। 

हर खिलाड़ी के पास अपने पलों को संजोने का मौका था, खासकर युवा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फ्रेजर-मैकगर्क के पास। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 22 वर्षीय खिलाड़ी को पहले टी20आई से बाहर कर दिया गया था। वह दूसरे टी20आई के लिए तीसरे नंबर पर टीम में लौटे और दुनिया को दिखाया कि वह किस लिए जाने जाते हैं। फ्रेजर-मैकगर्क ने इंग्लैंड की गेंदबाजी इकाई के खिलाफ आक्रमण का नेतृत्व किया और 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। वह पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20आई अर्धशतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। 

मार्श ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क कितने शानदार खिलाड़ी हैं। हमने खिलाड़ियों को अलग-अलग भूमिकाएं दी हैं और यह रोमांचक रहा है। हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी न किसी स्तर पर वापस आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए युवा खिलाड़ियों को खेलते देखना आश्चर्यजनक है।' 

तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई क्योंकि बारिश ने एक पूरा मैच धो दिया था। लिविंगस्टोन को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया। उन्होंने श्रृंखला का अंत सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले और संयुक्त रूप से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में किया। अपने प्रभावशाली स्ट्रोक प्ले पर भरोसा करते हुए 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 62.00 की औसत से 124 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेंगे जिसकी शुरुआत गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में होगी। मार्श पांच मैचों की इस श्रृंखला का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आज एक मैच के साथ इसे खत्म करना अच्छा होता। दोनों टीमों ने पूरे मैच में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है और अब वे एकदिवसीय सीरीज की ओर बढ़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के रूप में इंग्लैंड का दौरा करना हमेशा मजेदार होता है और हमारे पास अभी भी कुछ सप्ताह बाकी हैं।'