Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर अपने विचार साझा किए और उन्हें टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में न देख पाने पर राहत व्यक्त की। डिविलियर्स ने यह भी महसूस किया कि इस साल सेमीफाइनल में 2021 टी20 विश्व कप चैंपियन का सामना नहीं करना दक्षिण अफ्रीका के लिए वास्तव में अच्छा था।


एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सबसे पहले उन्हें (ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम) नॉकआउट में न देखना बहुत अच्छा है। मैं इसे बहुत सम्मान के साथ कह रहा हूं, क्योंकि हम जानते हैं कि नॉकआउट चरणों में ऑस्ट्रेलियाई टीम कितनी क्रूर होती है। वे आम तौर पर काम पूरा कर लेते हैं। इसलिए उनका वहां न होना अच्छा है। दक्षिण अफ्रीका के लिए यह फायदा है कि उन्हें सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से नहीं खेलना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के प्रति पूरा सम्मान है, विश्व कप में पिछले कुछ वर्षों में उनका प्रदर्शन अविश्वसनीय रहा है।

 

 

Australia Cricket Team, South Africa vs Australia, T20 world cup 2024, AB de Villiers, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया, टी20 विश्व कप 2024, एबी डिविलियर्स


डिविलियर्स ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्होंने इसे बहुत आसानी से लिया। विश्व कप मुश्किल टूर्नामेंट है। आप या तो ऐसा करें या न करें। यह छोटे-छोटे क्षणों तक आता है। अब इस बार देखिए अफगानिस्तान वह टीम थी जिसने बांग्लादेश को हराकर अंततः उन्हें बाहर कर दिया और ऑस्ट्रेलिया को नॉकआउट चरण से बाहर होने के लिए मजबूर कर दिया। एकदिवसीय विश्व कप में वह ऑस्ट्रेलिया ही था जिसने ग्लेन मैक्सवेल के दोहरे शतक की बदौलत अफगानिस्तान को उस बड़े मैच में बाहर कर दिया था। इस बार उनकी किस्मत वैसी नहीं रही।

डिविलियर्स ने पैट कमिंस की जगह मिशेल मार्श को अपना टी20ई कप्तान नियुक्त करने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले पर भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि यह शायद कमिंस का फैसला था। कमिंस ने कप्तान के रूप में कम समय में काफी सफलता हासिल की, लेकिन मार्श बुरे कप्तान नहीं हैं और यह हमेशा परिणाम के बारे में नहीं है। कमिंस को काफी सफलता मिली है। वह एक टेस्ट कप्तान और एक वनडे कप्तान भी हैं। आजकल तीनों फॉर्मेट में खेलना इतना आसान नहीं रह गया है।